Pro kabaddi league 2017 Team owners list

Pro Kabaddi League 2017 PKL season 5 scheduled to begin from July 28 2017

प्रो कबड्डी लीग 2017 खिलाड़ी की नीलामी के पूरा होने के तुरंत बाद शुरू हो गई है। प्रो कबड्डी लीग सीज़न 5 की चर्चा भारत में जोर सोर से हो रही हें अब तो यह कहा जा रहा की आईपीएल से भी ज्यादा प्रो कबड्डी लीग भारत का सबसे बड़ा गेम बन गया हें और पिछले कुछ सालो से लोगो में इस का जूनून देखने को मिला हें

Pro Kabaddi League 2017 Season 5 start date announced

प्रो कबड्डी लीग 2017 सबसे महंगे खिलाडीयों की सूचि

भारत की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स लीग के आगामी संस्करण के लिए मौजूदा आठ टीमों में शामिल होने वाली नई टीमें 227 खिलाड़ियों पर 46.9 9 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई हें पीकेएल अब 11 राज्यों में फैले 12 फ्रेंचाइजी द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया है। अगले सीजन के शुरू होने से पहले, सभी 12 टीम के मालिकों के बारे में और टीम के बारे और जानें। प्रो कबड्डी लीग ने भारत के सबसे पुराने खेल को लोकप्रिय बनाने में बड़ी भूमिका निभाई है। स्वाभाविक रूप से, अधिक प्रसिद्धि के साथ अधिक पैसा आता है।

VIVO Pro Kabaddi announces owners for the 4 new teams प्रो कबड्डी लीग 2017 में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाडीयों के नामो की सूचि

  • Surender Nada   113.2 lakhs
  • Sandeep Narwal 111.5 lakhs
  • Jang Kun Lee       102.3 lakhs
  • Ajay Thakur         100.5 lakhs
  • Mohit Chhillar    99.5 lakhs
  • Meraj Sheykh     96.85 lakhs
  • Fazel Atrachali    93 lakhs
  • Nitin Tomar        93 lakhs
  • Jeeva Kumar       92 lakhs
  • Shabeer Bappu   87.8 lakhs

प्रो कबड्डी 2017, सीजन 5: सभी टीम के मालिकों की सूची

बंगाल वारियर्स टीम का मालिक Bengal Warriors

कोलकाता की फ्रैंचाइजी का फ्यूचर ग्रुप बिग बाजार है। फ्यूचर ग्रुप और बिग बाजार के सीईओ और संस्थापक किशोर बियानी, कलकत्ता और पश्चिम बंगाल में कबड्डी के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बेंगलुरु बुल्स टीम का मालिक Bengaluru Bulls

बंगलौर स्थित फ्रैंचाइज का स्वामित्व कॉस्मिक ग्लोबल मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने किया है। कोस्मीक ग्लोबल मीडिया समूह भारत की सबसे सफल स्वतंत्र उत्पादन कंपनियों में से एक है। उनका कार्यालय नई दिल्ली, चेन्नई और मुंबई में स्थित है।

Dabang Delhi दबंग दिल्ली टीम के मालिक

DoIT Sports Management India Pvt. Ltd आईओटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, राधा कपूर द्वारा स्थापित फ्रेंचाइज के मालिक हैं वह प्रो कबड्डी लीग के एकमात्र महिला स्वामी है

जयपुर पिंक पैंथर्स टीम के मालिक Jaipur Pink Panthers

प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता और निर्माता अभिषेक बच्चन जयपुर के गुलाबी शहर से टीम का मालिक है। वह इंडियन सुपर लीग टीम चेन्नईन एफसी के सह-मालिक हैं।

Patna Pirates टीम के मालिक

पटना स्थित फ्रैंचाइजी केवीएस एनर्जी एंड स्पोर्ट्स लिमिटेड का स्वामित्व है, जो राजेश वी शाह और उनके पुत्र कौस्तुभ वीर शाह के पास है।

Puneri Paltan टीम के मालिक

पुणे स्थित फ्रैंचाइज का मालिक इंश्योरकोट स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड है। इंश्योरकोट स्पोर्ट्स 2001 में शामिल मुंबई स्थित एक फर्म हैं। पुनेरी पलटन की खरीद कबड्डी में उनका पहला उपक्रम है

Telugu Titans टीम के मालिक

हैदराबाद और विशाखापत्तनम आधारित फ्रैंचाइज का नाम वीरा स्पोर्ट्स है। इसमें कोर ग्रीन ग्रुप की श्रीनिनी श्रीरैनिनी, ग्रीनको ग्रुप के महेश कोल्ली और एनईडी ग्रुप के गौतम नेदुरुमल्ली शामिल हैं।

U Mumba टीम के मालिक

मुंबई टीम का स्वामित्व यूनिलज़र वेंचर्स प्रा। लिमिटेड कंपनी Unilazer Ventures Pvt. Ltd,

Team Gujarat टीम के मालिक

अभी तक अहमदाबाद में स्थित टीम का नाम अदानी विलमर लिमिटेड का है। प्रमोटर अदानी समूह, अध्यक्ष गौतम अदानी द्वारा स्थापित किए गए हैं।

Haryana Steelers टीम के मालिक

JSW Sports Private Limited. भारत के सबसे बड़े व्यापारिक संगठनों में से एक है, जिसका नेतृत्व सज्जन जिंदल के है। वे आई लीग फुटबॉल टीम बेंगलुरू एफसी के मालिक हैं और भारत में खेल के विकास के लिए योगदान के लिए प्रसिद्ध हैं।

Team Tamil Nadu टीम के मालिक

चेन्नई स्थित फ्रैंचाइज का मालिक है एक कंसोर्टियम – आईकेस्ट एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड जिसे 2001 में शामिल किया गया था, जिसमें रिटायर्ड दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सीरियल उद्यमी एन प्रसाद शामिल हैं। सचिन आईएसएल में केरल ब्लास्टर्स और प्रीमियर बैडमिंटन लीग में बेंगलुरु ब्लॉस्टर्स का भी सह-मालिक है।

Team Uttar Pradesh टीम के मालिक

GMR League Games Private Limited. जब उन्होंने 9 3 लाख रिकॉर्ड के लिए नितिन तोमर पर सबसे महंगी हस्ताक्षर किए। उनके पास खेल में पूर्व हित है क्योंकि वे इंडियन प्रीमियर लीग में क्रिकेट टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के प्रमोटर भी हैं।

Pro Kabaddi League 2017 List of Most Expensive Players

नितिन तोमर, जो पिछले सीजन में पुणे का हिस्सा थे, पीकेएल के इतिहास में सबसे बड़ा खिलाड़ी बने, टीम उत्तर प्रदेश ने 93 लाख रुपये में अपनी सेवाओं का अधिग्रहण किया। रोहित कुमार 81 लाख रुपये में बेंगलुरु बुल्स , जबकि मनजीत चिहिर को पहली सीजन विजेताओं जयपुर पिंक पैंथर्स ने 75.5 लाख रुपये में खरीदा। इस बीच, सूरज देसाई को दबंग दिल्ली द्वारा 52.5 लाख रुपये में खरीदा गया, दक्षिण कोरिया की जांग कुन ली सबसे महंगा विदेशी खिलाड़ी है, क्योंकि बंगाल वारियर्स ने उसे 80.3 लाख रुपये में बरकरार रखा था।

You Must Read

जेईसीआरसी विश्वविद्यालय जयपुर इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम एमबीए डि... JECRC जेईसीआरसी फाउंडेशन ने 2005 में जयपुर इंजीनिय...
Top 10 Best Gift Idea on Diwali 2017 दिवाली पर जरुर दे पति प... Deepwali Best Gift Idea : दोस्तों दीपावली का त्यों...
हरतालिका तीज 2017 अखण्ड सौभाग्यवती बनने के लिय करें हरतालिका... हरतालिका तीज भाद्रपद की शुक्ल तृतीया को मनाई जाती ...
मुहर्रम 2017 कब हैं और क्यों मनाया जाता हैं ताजिये का महत्व ... Muharram 2017 : मुहर्रम का त्योंहार इमाम हुसैन की ...
शेखावाटी यूनिवर्सिटी कॉलेज एग्जाम एड्मिसन फॉर्म न्यूज़ 2018... राजस्थान सरकार शिक्षा ग्रुप -4 के आदेशांक प.(17) श...
RRB 62907 Group D Post Recruitment 2018 Online Form Apply La... Railway RRB Group D Recruitment 2018 Notification ...
MDSU Ajmer Online Exam Form Date 2018 Private and Regular M... महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविधालय अजमेर की मुख्य ...
भारत का 71वां स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2017... भारत का स्वतंत्रता दिवस प्रतेक वर्ष 15 अगस्त को मन...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *