ग्रेजुएट पास युवाओ के लिए JKSSB में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करे आवेदन, मिलेगी इतनी सैलरी

जम्मू और कश्मीर जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) ने आधिकारिक वेबसाइट पर पंचायत सचिव पदों के लिए अधिसूचना (जेकेएसएसबी भर्ती 2022 ) प्रकाशित की है। इच्छुक उम्मीदवार अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं और फिर पंचायत सचिव पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। JKSSB ने पंचायत सचिव पदों के लिए 1395 पद जारी किए हैं। उम्मीदवार 6 जून 2022 से जेकेएसएसबी पंचायत सचिव भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई 2022 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार JKSSB की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic के माध्यम से पंचायत सचिव पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती अधिसूचना के माध्यम से जेकेएसएसबी द्वारा अधिसूचित पंचायत सचिव कुल रिक्तियां 1395 हैं और ये रिक्तियां ग्रामीण विकास विभाग जम्मू और ग्रामीण विकास विभाग, कश्मीर में उपलब्ध हैं। जो उम्मीदवार पंचायत सचिव पदों के इच्छुक है वे अंतिम दिनांक से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन ऑनलाइन कर सकते है। आवेदन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार आदिकारिक नोटिफिकेशन चेक करना ना भूले।

भर्ती पद विवरण: –
पंचायत नाम रिक्त पद
अनंतनाग 120 पद
कुलगाम 42 पद
पुलवामा 60 पद
शोपियां 38 पद
बांदीपुरा 30 पद
बारामूला 122 पद
गांदरबली 33 पद
बडगाम 96 पद
कुपवाड़ा 122 पद
जम्मू 53 पद
सांबा 34 पद
कठुआ 102 पद
उधमपुर 95 पद
रियासी 58 पद
डोडा 69 पद
किश्तवाड़ 43 पद
रामबन 62 पद
राजौरी 118 पद
पूंछ 98 पद
कुल 1395 पद

यह भी पढ़े : इंडियन बैंक में निकली स्पेशलिस्ट ऑफिसर की बंपर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

जेकेएसएसबी पंचायत सचिव भर्ती पात्रता / योग्यता: –

शैक्षणिक योग्यता: – इन पदों के लिए किसी भी विषय में स्नातक डिग्री धारक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
आयु सीमा: – जेकेएसएसबी पंचायत सचिव पदों के लिए आवेदन करने के लिए एससी व एसटी वर्ग के लिए 43 वर्ष, आरबीए के लिए 43 वर्ष, एएलसी/आईबी – 43 वर्ष, दिव्यांग के लिए 42 वर्ष, भूतपूर्व सैनिक के लिए 48 वर्ष निर्धारित की गई है । आयु सीमा में छूट संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : पुलिस विभाग में निकली 1666 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करे अंतिम तिथि से पहले आवेदन

सैलरी कितनी होगी: – जेकेएसएसबी द्वारा अधिसूचित पंचायत सचिव पद का वेतनमान 7वें वेतन मैट्रिक्स स्तर 02 के अनुसार 19,900 से 63,200 रूपये तक सेलरी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया: – उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट, शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण, शारीरिक मानक में परफॉरमेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

आवेदन शुल्क: – अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को रुपये का आवेदन 500 रूपये शुल्क देना होगा। और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ४०० रुपये का भुगतान करना होगा ।

महत्वपूर्ण तिथियां : – आवेदन शुरू होने की तिथि – 6 जून 2022

आवेदन की अंतिम तिथि – 6 जुलाई 2022

यह भी पढ़े : हरियाणा में निकली कृषि विकास के पदों पर बंपर भर्ती, अंतिम तिथि से पहले ऐसे करे आवेदन

अधिसूचना डाउनलोड करे
आवेदन करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.