झारखंड SSC में निकली बंपर भर्ती, सैलरी 81000 तक होगी, आवेदन शुरू

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने आधिकारिक वेबसाइट पर क्लर्क और स्टेनोग्राफर 991 पदों के लिए रिक्तियों को भरने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है । जेएसएससी  क्लर्क भर्ती अधिसूचना 30 अप्रैल, 2022 को आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जारी की गयी थी, और ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 20 मई, 2022 से शुरू होने वाली है। वे उम्मीदवार जो JSSC जूनियर क्लर्क और स्टेनोग्राफर भर्ती में रुचि रखते हैं, और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं  वे रिक्ति विवरण की जांच कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

20 मई, 2022 से, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) क्लर्क और स्टेनोग्राफर की नौकरी पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करना शुरू कर देगा। जिन उम्मीदवारों ने संबंधित विषय में अपनी 12वीं कक्षा पूरी कर ली है, वे 19 जून, 2022 तक अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। भर्ती की सभी जानकारी जैसे पद विवरण, भर्ती पात्रता, चयन प्रक्रिया आवेदन शुल्क जैसी सभी जानकारी नीचे चेक करे।

भर्ती पद विवरण: –

पद का नामकुल रिक्ति
क्लर्क (कंप्यूटर ऑपरेटर)352 पद
स्टेनोग्राफर27 पद
क्लर्क (पिछला वार्ड कल्याण विभाग)104 पद
क्लर्क (श्रम योजना परीक्षण और कौशल विकास योजना वर्ग)77 पद
क्लर्क (रोजगार राज्य बीमा योजना के कार्यालय)36 पद
क्लर्क (परिवहन विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय)104 पद
क्लर्क श्रम योजना परीक्षण और कौशल विकास144 पद
क्लर्क वाणिज्य विभाग97 पद
क्लर्क खान जीव विज्ञान विभाग45 पद
क्लर्क (परिवहन विभाग दिवस क्षेत्रीय कार्यालय)05 पद
कुल991 पद

क्लर्क और स्टेनोग्राफर भर्ती पात्रता / योग्यता: –

शैक्षणिक योग्यता: – क्लर्क और स्टेनोग्राफर भर्ती पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए |

आयु सीमा: – क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया: –  इन पदों के लिए आयोग ओएमआर आधारित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। फिर, उम्मीदवारों के रूप में उनकी व्यवहार्यता निर्धारित करने के लिए एक टाइपिंग टेस्ट या कंप्यूटर साक्षरता परीक्षा का पालन किया जाएगा। अंतिम निर्णय प्रत्येक उम्मीदवार की योग्यता के आधार पर होगा।

आवेदन शुल्क: – इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपए जमा करना होगा। वहीं एससी और एसटी कैटोगरी के अभ्यर्थियों को केवल 50रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां : – ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 20 मई 2022

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 19 जून 2022

आवेदन फॉर्म सुधारने की तिथि: 26 से 30 जून 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.