राजस्थान में निकली हॉस्पिटल केयर टेकर की बंपर भर्ती, ये होनी चाहिए योग्यता

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने केयर टेकर के 55 पदों के लिए  रिक्ति अधिसूचना आरपीएससी हॉस्पिटल केयर टेकर भर्ती 2022  आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी की है। सभी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आरपीएससी हॉस्पिटल केयर टेकर भर्ती 2022 के लिए 30 मई 2022 से 29 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले राजस्थान आरपीएससी अधिसूचना में पूर्ण हॉस्पिटल केयर टेकर रिक्ति पढ़ें। इस पेज पर भर्ती से जुडी सभी जानकारी उपलब्ध है। आवेदन से पहले इस लेख को नीचे तक पूरा पढ़े।

आरपीएससी ने हाल ही में हॉस्पिटल केयर टेकर (55 पोस्ट) भर्ती 2022 के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किया है। वे उम्मीदवार जो आरपीएससी केयर टेकर भर्ती 2022 के लिए इच्छुक हैं और सभी पात्रता मानदंड रखते हैं, वे ऑनलाइन आवेदन करने से पहले पूर्ण अधिसूचना पढ़ सकते हैं। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन की मान्य होगा। आवेदन आनलाइन ही करना होगा |

भर्ती पद विवरण: –

पोस्ट नामGeneralBCMBCEWSSCSTकुल पद
हॉस्पिटल केयर टेकर2410247855

भर्ती पात्रता / योग्यता: –

शैक्षणिक योग्यता: – राजस्थान हॉस्पिटल केयर टेकर पद के लिए उम्मीदवारों के पास एमबीए की डिग्री या हॉस्पिटल मैनेजमेंट/हेल्थ केयर एडमिनिस्ट्रेशन में दो वर्षीय पीजी डिप्लोमा होना आवश्यक है। इसके अलावा हिंदी भाषा व राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना आवश्यक है।

यह भी पढ़े : ग्रेजुएट पास युवाओ के लिए JKSSB में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करे आवेदन, मिलेगी इतनी सैलरी

आयु सीमा: – आवेदनकर्ता की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 से 40 वर्ष तक होनी चाइये । आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है।

सैलरी कितनी होगी: – राजस्थान हॉस्पिटल केयर टेकर पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को पे -मेट्रिक्स लेवल 11  के आधार पर 4200  रूपये पार्टी महीने दिया जायेगा। 

चयन प्रक्रिया: –  आरपीएससी साक्षात्कार के माध्यम से उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा। बहुत अधिक आवेदन होने पर यह एक स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित कर सकता है,

यह भी पढ़े : लोक सेवा आयोग में निकली बंपर सरकारी भर्ती, केवल ये योग्यता चाहिए, यहाँ से करे आवेदन

आवेदन शुल्क: – राजस्थान हॉस्पिटल केयर टेकर पद के आवेदन के लिए उम्मीदवारों को जो सामान्य वर्ग या अन्य राज्य से है तो रु. 350  रूपये तथा ओबीसी, बीसी के उम्मीदवार को  250  रूपये और  एससी, एसटी के उम्मीदवार को 150  रूपये आवेदन शुल्क देना होगा।

परीक्षा शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, राजस्थान ई मित्र शुल्क मोड के माध्यम से करें।

महत्वपूर्ण तिथियां : – आवेदन शुरू होने की तिथि : – 30 मई 2022

आवेदन की अंतिम तिथि : – 29 जून 2022

यह भी पढ़े : बीएसएफ में 10वीं, 12वीं पास युवाओ के लिए निकली बंपर नौकरी, इन पदों पर होगी भर्ती

नोटिफिकेशन डाउनलोड करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.