रिलायंस जिओ न्यू 4G प्लान और फ्री रिचार्ज ऑफर हिंदी न्यूज़

रिलायंस जिओ क्या हैं ? : जिओ भारत मैं दूरसंचार सेवाएँ प्रदान करने वाली कम्पनी हैं | जिसकी सहायता से हम दूर बठे आपस में बात क र सकते हैं | एक दुसरे को देख सकते हैं |रिलायंस जिओ के प्रमुख संस्थापक रिलायंस के अध्यक्ष मुकेश अम्बानी हैं | रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अम्बानी ने दूरसंचार सेवाएँ और डिजिटल मोबाइल सेवाओ को बढ़ावा देने के लिए और नेटवर्क की सुविधा और कोल्लिंग रेट कम करने के लिए दिसम्बर 2016 को जिओ 4G प्लान की घोषणा की गई | जिसमे उपभोक्ता को फ्री मैं सिम दी गई और 21 जुलाई 2017 तक फ्री कोल्लिंग और 4G अनलिमिटेड डेटा की सेवा प्रदान की गई | इस सुविधा को प्राप्त करने के लिए 4G सपोर्टेड फ़ोन होना जरूरी हैं

रिलायंस जिओ 4G प्लान

रिलायंस जियो के प्रीपेड प्लान

1. सबसे सस्ता प्लान 19 रुपये का है और इसकी वैधता 1 दिन की है। अगर आप जियो प्राइम मेंबर हैं तो पैक के तहत ग्राहक को अनलिमिटेड कॉल के साथ 200 एमबी डेटा मिलेगा। वहीं, जियो प्राइम मेंबर नहीं होने की स्थिति में सिर्फ 100 एमबी डेटा मिलेगा।

2. इसके बाद 49 रुपये का प्लान है जिसकी वैधता 3 दिनों की है। जियो प्राइम मेंबर को इस्तेमाल करने के लिए 600 एमबी डेटा मिलेगा। और प्राइम मेंबर नहीं होने की स्थिति में 300 एमबी डेटा दिया जाएगा। यह पैक भी अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस की सुविधा के साथ आता है।

3. 96 रुपये जियो प्लान : 96 रुपये वाले प्लान की वैधता 7 दिन की है। जियो प्राइम मेंबर को इस पैक में इस्तेमाल के लिए अनलिमिटेड डेटा दिया जाएगा। डेटा खपत की दैनिक सीमा 1 जीबी होगी, यानी आप 4जी स्पीड में 7 जीबी डेटा ही इस्तेमाल कर सकेंगे। यह पैक भी अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस की सुविधा के साथ आता है। और प्राइम मेंबर नहीं होने की स्थिति में सिर्फ 600 एमबी डेटा खर्चने को मिलेगा।

4. 149 रुपये जियो प्लान : इस पैक की वैधता 28 दिनों की है। इसके अलावा अगर आप जियो प्राइम मेंबर हैं तो आपको हर महीने इस्तेमाल करने के लिए 2 जीबी डेटा मिलेगा। वहीं, अन्य यूज़र 1 जीबी डेटा पाएंगे। आपको इन सेवाओं का मुफ्त फायदा मिलेगाः

अनलिमिटेड वॉयस कॉल (सभी नेटवर्क पर) मुफ्त नेशनल रोमिंग 300 एसएमएस यो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन

5. 309 रुपये जियो प्लान : यह प्लान सिर्फ जियो प्राइम मेंबर के लिए है। पहले रीचार्ज पर आपको 84 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। हालांकि, 4जी स्पीड में सिर्फ 84 जीबी डेटा मिलेगा, वो भी 1 जीबी डेटा प्रति दिन की सीमा के साथ। 84 दिन खत्म हो जाने के बाद अगले रीचार्ज पर इस पैक की वैधता 28 दिनों की रहेगी। और इस दौरान पूरे महीने के लिए 4जी स्पीड में 28 जीबी डेटा मिलेगा। रीचार्ज कराने पर मिलेगी यह सुविधाः

अनलिमिटेड वॉयस कॉल (सभी नेटवर्क पर)अनलिमिटेड एसटीडी कॉलमुफ्त नेशनल रोमिंग अनलिमिटेड एसएमएस (हर दिन सर्वाधिक 100) जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन अगर आपने जियो प्राइम के लिए सब्सक्राइब नहीं किया है तो आपको एक बार अतिरिक्त 99 रुपये भी देने पड़ेंगे। इसके बाद आपको एक साल के लिए जियो प्राइम मिल जाएगा।

6. 509 रुपये जियो प्लान : यह प्लान भी सिर्फ जियो प्राइम सदस्यों के लिए है। पहली बार रीचार्ज कराने पर आपको 84 दिनों की वैधता के साथ 168 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। हर दिन ग्राहक सर्वाधिक 2 जीबी डेटा 4जी स्पीड में इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके बाद के रीचार्ज पर 28 दिनों की वैधता के साथ 56 जीबी डेटा मिलेगा। इस रीचार्ज के साथ आपको यह मिलेगा:

अनलिमिटेड वॉयस कॉल (सभी नेटवर्क पर) अनलिमिटेड एसटीडी कॉल मुफ्त नेशनल रोमिंग अनलिमिटेड एसएमएस (हर दिन सर्वाधिक 100) जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन बता दें कि रिलायंस जियो के महंगे प्लान का फायदा पाने के लिए रिलायंस जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन होना ज़रूरी है। इसके अलावा 999, 1,999, 4,999 और 9,999 रुपये के प्लान पेश किए हैं।

7. 999 रुपये जियो प्लान : पहली बार 999 रुपये से रीचार्ज कराने पर आप रिलायंस जियो की सेवाओं का इस्तेमाल 120 दिनों तक कर सकेंगे। इस दौरान ग्राहकों के पास इस्तेमाल करने के लिए 4जी स्पीड में 120 जीबी डेटा होगा। और इस डेटा खपत की कोई दैनिक सीमा भी नहीं होगी। 120 दिन खत्म हो जाने के बाद फिर से इस पैक से ही रीचार्ज कराने पर ग्राहकों को 60 दिनों की वैधता के साथ 60 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। इस रीचार्ज के साथ आपको यह मिलेगा:

अनलिमिटेड वॉयस कॉल (सभी नेटवर्क पर) अनलिमिटेड एसटीडी कॉल मुफ्त नेशनल रोमिंग अनलिमिटेड एसएमएस (हर दिन सर्वाधिक 100) जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन

8. 1,999 रुपये जियो प्लान : पहली बार 1,999 रुपये से रीचार्ज कराने पर आप रिलायंस जियो की सेवाओं का इस्तेमाल 150 दिनों तक कर सकेंगे। इस दौरान ग्राहकों के पास इस्तेमाल करने के लिए 4जी स्पीड में 185 जीबी डेटा होगा और इस डेटा की खपत पर कोई दैनिक सीमा भी नहीं होगी। 150 दिन खत्म हो जाने के बाद फिर से इस पैक से ही रीचार्ज कराने पर ग्राहकों को 90 दिनों की वैधता के साथ 125 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। इस रीचार्ज के साथ आपको यह मिलेगा:

अनलिमिटेड वॉयस कॉल (सभी नेटवर्क पर)अनलिमिटेड एसटीडी कॉल मुफ्त नेशनल रोमिंग अनलिमिटेड एसएमएस (हर दिन सर्वाधिक 100) जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन

9. 4,999 और 9,999 रुपये जियो प्लान : 4,999 रुपये वाले पैक की वैधता 240 दिनों की है। इस दौरान इस्तेमाल के लिए 410 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। पैक की वैधता खत्म हो जाने के बाद इसी पैक से रीचार्ज कराने पर ग्राहकों को 180 दिनों की वैधता के साथ 350 जीबी डेटा मिलेगा। बता दें कि डेटा खपत की कोई दैनिक सीमा नहीं है। 9,999 रुपये वाले प्लान की वैधता 420 दिनों की है। इसमें यूज़र को 810 जीबी डेटा दिया जा रहा है। वैधता खत्म होने के बाद इसी पैक से रीचार्ज कराने पर 360 दिन की वैधता के साथ 750 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। इन रीचार्ज के साथ आपको यह मिलेगा:

अनलिमिटेड वॉयस कॉल (सभी नेटवर्क पर)अनलिमिटेड एसटीडी कॉल मुफ्त नेशनल रोमिंग अनलिमिटेड एसएमएस (हर दिन सर्वाधिक 100) जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन रिलायंस जियो पोस्टपेड प्लान

जियो पोस्टपेड प्लान जियो धना धन ऑफर वाले फायदे जियो पोस्टपेड प्लान के साथ भी मिल रहे हैं। पोस्टपेड प्लान 309, 509 और 999 रुपये के हैं।

धन धना धन ऑफर के तहत 309 रुपये का प्लान चुनने पर दूसरा बिल 90 दिनों के बाद बनेगा। इस दौरान ग्राहकों को इस्तेमाल करने के लिए 4जी स्पीड में 90 जीबी डेटा होगा, 1 जीबी डेटा की दैनिक सीमा के साथ। इसके बाद 30 दिन के रीचार्ज साइकिल के दौरान 30 जीबी डेटा दिया जाएगा। वहीं, 509 रुपये वाला प्लान चुनने पर पहले तीन महीने के लिए 180 जीबी डेटा मिलेगा। जियो यूज़र इस प्लान के तहत हर दिन सर्वाधिक 2 जीबी 4जी डेटा ही इस्तेमाल कर सकेंगे। बिल साइकिल पूरी हो जाने के बाद इस प्लान में अगली बिल साइकिल की वैधता 30 दिन की होगी और इस्तेमाल के लिए 4जी स्पीड में 60 जीबी डेटा मिलेगा। एक प्लान 999 रुपये का है। 999 रुपये वाले प्लान की सारी सुविधाएं लगभग 509 रुपये वाले प्लान जैसी हैं, सिर्फ इसमें डेटा खपत की कोई दैनिक सीमा नहीं है। बता दें कि रिलायंस जियो पोस्टपेड प्लान के लिए आपके साथ प्राइम सब्सक्रिप्शन होना ही चाहिए। इसके लिए कंपनी अपने ग्राहकों से सिक्योरिटी शुल्क भी लेगी। 309 रुपये वाला प्लान चुनने वाले ग्राहक को 400 रुपये, 509 रुपये वाला प्लान चुनने वाले ग्राहक को 600 और 999 रुपये वाले प्लान को चुनने पर 1,100 रुपये का भुगतान करना होगा।

क्या है Reliance 4G Jio Prime Membership

Reliance 4G Jio Prime Membership : दोस्तों अब तक अपने रिलायंस 4G जिओ के free jio 4g internet का काफी मज़ा लिया होगा. और 31 मार्च 2017 को यह ऑफर ख़तम हो गया है. यानि कि अब आप reliance jio 4g के free internet का मज़ा नहीं ले पाएंगे. अब आपको jio 4G का आनंद उठाने के लिए रिचार्ज करना होगा. reliance Jio ने अपने 4g के डाटा पैक लांच कर दिए है जो की किसी भी अन्य नेटवर्क के मुकाबले काफी सस्ते है. इसी के तहत jio 4g ने एक 99 रूपये में prime membership लांच की है जिसका लाभ आप एक साल तक उठा सकते है. यदि आप prime membership नहीं लेते है और आप इन्टरनेट का भरपूर आनंद उठाना चाहते है तो बिना prime membership के आपको डाटा पैक महंगा पड़ेगा.

केसे ले रिलायंस जिओ प्राइम मेम्बरशिप

दोस्तों अगर आप रिलायंस की Prime membership लेना चाहते तो आपको My jio में जाना होगा जहाँ से आप प्राइम मेम्बरशिप ले सकते है या फिर JIO.COM पर जाकर भी प्राइम मेम्बरशिप ले सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.