सड़क सीमा संगठन में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करे अंतिम तिथि से पहले आवेदन

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (जीईआरएफ) में स्टोर कीपर टेक्निकल (एसकेटी) और मल्टी स्किल्ड वर्कर (एमएसडब्ल्यू) (ड्राइवर इंजन स्टेटिक) के 876 पदों की भर्ती के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की है। जो उम्मीदवार योग्य और इच्छुक है वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।  बीआरओ भर्ती 2022 से संबंधित सभी विवरण जैसे भर्ती नोटिफिकेशन, पात्रता, योग्यता, आयु सीमा, वेतन, ऑनलाइन आवेदन, महत्वपूर्ण तिथियां, आवेदन शुल्क आदि इस पेज पर उपलब्ध है।

नवीनतम केंद्र सरकार की नौकरियों की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, सीमा सड़क संगठन जल्द ही बीआरओ  पदों को भरने के लिए बीआरओ भर्ती 2022 अधिसूचना जारी की है। हम जानते हैं कि कई उम्मीदवारों का सरकारी संगठनों में काम करने का सपना होता है। BRO के अंतर्गत जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स, GREF ने स्टोर कीपर टेक्निकल एवं मल्टी स्किल्ड वर्कर पदों पर भर्ती निकाली है | सभी इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

यह भी पढ़े : 10वीं और ITI पास के लिए रेलवे में निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी नौकरी, ऐसे करे आवेदन

भर्ती पद विवरण: – सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा जारी शार्ट नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के माध्यम से कुल 876 पदों पर रिक्तियां जारी की गई हैं। इनमें से 377 पद स्टोर कीपर टेक्नीकल (SKT) और 499 पद मल्टी स्किल वर्कर (MSW) के लिए हैं। ऑनलाइन आवेदन जल्द शुरू  होंगे।

पदसामान्यअनुसूचित जातिअनुसूचित जनजातिअन्य पिछड़ा वर्गईडब्ल्यूएसकुल
स्टोर कीपर157532610338377
मल्टी स्किल्ड वर्कर164905017718499
कुल3211437628056876

भर्ती पात्रता / योग्यता

शैक्षणिक योग्यता: – उपरोक्त पदों में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों के पास बीआरओ भर्ती 2022 अधिसूचना मानदंडों के अनुसार स्टोर कीपर तकनीकी (एसकेटी) पद के लिए  12 वीं पास / डिग्री और स्टोर कीपिंग नॉलेज तथा आवश्यक प्रमाणपत्र होना चाहिए। और मल्टी-स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक) पद के लिए 10वीं + प्रासंगिक प्रमाणपत्र आवश्यक है।

यह भी पढ़े : भारतीय सेना में पूर्वी कमांड में निकली भर्ती, यहाँ से जाने पूरी जानकारी

आयु सीमा: – मल्टी स्किल्ड वर्कर के लिए: 18-25 वर्ष

स्टोर कीपर टेक्निकल के लिए: 18-27 वर्ष

नियमानुसार आयु में छूट दी गयी है। 

चयन प्रक्रिया: –  लिखित परीक्षा – उम्मीदवारों को शुरू में केवल लिखित परीक्षा में अनंतिम मेरिट सूची के आधार पर चुना जाएगा और उम्मीदवारों को शारीरिक और व्यावहारिक व्यापार परीक्षणों के लिए लिखित अंकों के आधार पर आगे की भर्ती प्रक्रिया के लिए दिखाया जाएगा।

शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी/पीएसटी)

दस्तावेज़ सत्यापन

चिकित्सा परीक्षण

यह भी पढ़े : MOIL में निकली भर्ती, अगर आपके पास है ये डिग्री तो ऐसे करे आवेदन, सैलरी लाखो में

आवेदन शुल्क: – सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) भर्ती के लिए जनरल, ओबीसी वर्ग, ईडब्ल्यूएस और ईएसएम वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 50 रुपये है।  वहीं एससी और एसटची वर्ग को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।  शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां : – उम्मीदवारों को हम बता दें कि इन पदों के लिए केवल भारतीय पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने की तिथियां जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट www.bro.gov.in पर जल्द ही उपलब्ध करवा दी जाएगी।  अभी तक बीआरओ द्वारा आवेदन आरम्भ दिनांक जारी नहीं की है। 

अधिसूचना डाउनलोड करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.