यूपी में विद्युत उत्पादन निगम में निकली बंपर भर्ती, 23 मई से कर सकते है आवेदन

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (यूपीआरवीयूएनएल) ने असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) के वेकेंसी की भर्ती 125 रिक्तियों के लिए एक अधिसूचना (UPRVUNL Recruitment 2022) जारी किया है। वे उम्मीदवार जो रिक्ति विवरण में रुचि रखते हैं और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं वे अधिसूचना पढ़ सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। UPRVUNL AE अधिसूचना 19 मई 2022 को जारी की गई है। ऑनलाइन पंजीकरण लिंक 23 मई 2022 से सक्रिय हो जाएगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 14 जून 2022 है। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवार असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) भर्ती के इस अवसर का उपयोग कर सकते हैं।

यूपीआरवीयूएनएल असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) भर्ती के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन आवेदन करना होगा, आवेदन का कोई अन्य तरीका नहीं है। इस लेख में, हम आपको यूपीआरवीयूएनएल एई भर्ती 2022 के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान कर रहे हैं जिसमें महत्वपूर्ण तिथियां, पात्रता मानदंड, रिक्ति विवरण और अधिक जानकारी शामिल है।  इस प्रक्रिया के माध्यम से यांत्रिक, विद्युत, इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड इंस्ट्रूमेंटेशन, कंप्यूटर साइंस और जानपद विधाओं में सहायक अभियंता के पदों (असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी) के कुल 125 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

यूपीआरवीयूएनएल एई रिक्ति विवरण

पोस्ट का नामरिक्तियों की संख्या
यांत्रिक (Mechanical)62
विद्युतीय (Electrical)29
इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन17
कंप्यूटर विज्ञान05
नागरिक (Civil)12
Total Vacancies125

भर्ती के लिए योग्यता क्या है :- उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) भर्ती पदों के लिए उम्मीदवार को निम्न्लिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा जैसे : –

यह भी पढ़े : यूपीपीसीएल में निकली पर्सनल ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती, जाने पूरी जानकारी

शैक्षणिक योग्यता: – सहायक अभियंता पदों के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से कम से कम 65 प्रतिशत अंकों के साथ प्रासंगिक क्षेत्र में B.E/ B.Tech की डिग्री होना आवश्यक है।

आयु सीमा : – UPRVUNL जॉब्स 2022 आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष राखी गयी है।

चयन प्रक्रिया : – भर्ती के बोर्ड दवरा ऑनलाइन लिखित परीक्षा (सीबीटी), इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाया जायेगा।

यह भी पढ़े : यहाँ पर निकली है टेक्निकल पदों के लिए बंपर भर्ती, ऐसे करे आवेदन, जाने पूरी जानकारी

सेलरी कितनी मिलेगी : -UPRVUNL सहायक अभियंता पदों के लिए हर महीने 56100-177500 रूपये पाय किये जायेगे।

आवेदन फीस: -उम्मीदवारों के लिए आवेदन जमा करने की फीस: जनरल / ओबीसी – रु। 1180/- तथा एससी / एसटी – रु। 826/- है।

आवेदन मोड: – UPRVUNL करियर के लिए आवेदन पत्र का ऑनलाइन मोड स्वीकार्य है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ: – आवेदन शुरु होने की तारीख – 23 जून  2022

यह भी पढ़े : भारतीय वायुसेना में कॉमन ऐडमिशन टेस्ट के लिए सुचना जारी, जाने पूरी जानकारी

आवेदन की आखिरी तारीख –  14 जून 2022

परीक्षा दिनांक: -उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने अभी तक सिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी)  पदों की परीक्षा दिनांक जारी नहीं की है।  जल्द ही आपको परीक्षा दिनांक उपलब्ध करवा दी जाएगी।

नोटिस डाउनलोड करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.