वेटरनरी असिस्टेंट के पदों पर निकली सरकारी नौकरी की भर्ती, इतनी सैलरी मिलेगी

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने हल ही में मेडिकल ऑफिसर के तोर पर वेटरनरी असस्टेंट सर्जन के पदों के लिए कुल 74 खली पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। जो उम्मीदवार इस भर्ती पद के लिए इच्छुकल और योग्य है वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 मई 2022  से शुरू कर दी गयी है जो 23 जून 2022 तक चलेगी।  उम्मीदवार अंतिम दिनाकज से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सीजी पशु चिकित्सा सहायक सर्जन भर्ती 2022 ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

आवेदक 24 से 28 जून तक अपने आवेदन पत्र में बदलाव कर सकेंगे। भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 74 रिक्त पदों को भरना है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों के लिए केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा। भर्ती से जुडी सभी जानकारी जैसे पद विवरण, भर्ती पात्रता / योग्यता, शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, सैलरी कितनी मिलेगी, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क और महत्वपूर्ण तिथियां आदि सभी जानकारी नीचे दी गयी है।

भर्ती पद विवरण : – यह भर्ती अभियान पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के 74 रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

पद तथा विभाग का नामकुल खली पदों की संख्या श्रेणीवारकुल खली पदों की संख्या श्रेणीवार में से स्थानीय उम्मीदवारों के लिए पदों की संख्याकुल पदों में से नि:शक्तजनो के लिए आरक्षित पद
 अना.अजा.अ.ज.जाअ.पि.य. अना.अजा.अ.ज.जाअ.पि.य.  
पशु चिकित्सा सहायक सर्जन बैकलॉग104301 
पशु चिकित्सा सहायक सर्जन नि:शक्तज1701010117 (OL/HH) UR 01 (OL/HH) SC 01 (OL/HH) ST 01 (OL/HH) OBC

यह भी पढ़े : पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में निकली बड़ी भर्ती, 1 जून से शुरू होंगे 5636 पदों के लिए आवेदन

भर्ती पात्रता / योग्यता

शैक्षणिक योग्यता: – उम्मीदवार के पास छत्तीसगढ़ पशु चिकित्सा परिषद में पंजीकरण के साथ पशु चिकित्सा सर्जन में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए

आयु सीमा: – उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2022 को 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सैलरी कितनी होगी: – छत्तीसगढ़ पशु चिकित्सा सहायक सर्जन भर्ती के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम वेतन के रूप में  56100 रूपये तथा अधिकतम वेतन 177500  प्रति महीने दिया जायेगा।

यह भी पढ़े : पंजाब पॉवर में निकली 1690 असिस्टेंट लाइनमैन की बंपर भर्ती, यहाँ से करे आवेदन

चयन प्रक्रिया: –  सीजीपीएससी भर्ती २०२२ के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (प्रारंभिक और मुख्य) और  मेरिट लिस्ट / इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा।

आवेदन शुल्क: – राज्य के बाहर के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है, जबकि छत्तीसगढ़ के आवेदकों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

भुगतान का प्रकार: ई-चालान और ऑनलाइन भुगतान (डेबिट कार्ड / डेबिट कार्ड / नेट बैंकिंग)

महत्वपूर्ण तिथियां : – ऑनलाइन आवेदन शुरू- 25 मई 2022

आवेदन की अंतिम तिथि 23 जून 2022

यह भी पढ़े : एम्स रायपुर में निकले सरकारी नौकरी के बंपर पद, ऐसे करे आवेदन सैलरी 56000 तक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.